नौवीं बार CM बने नीतीश कुमार , जानिए नीतीश की नई कैबिनेट

नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के सीएम बन गए

नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के सीएम बन गए है। उन्होंने रविवार शाम राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ आठ मंत्रियों ने भी शपथ ली। शपथ ग्रहण में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल रहे। जहां नीतीश कुमार सीएम हैं तो वहीं विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। नीतीश के साथ ही उनके कैबिनेट के 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। जिसमें जदयू, भाजपा और हम के कोटे से मंत्री शामिल हैं।
नीतीश कुमार (मुख्य मंत्री)
विजय सिन्हा  (डिप्टी सीएम)
सम्राट चौधरी (डिप्टी सीएम)
विजय कुमार चौधरी
डॉ. प्रेम कुमार
ब्रिजेंद्र प्रसाद यादव
सुमित कुमार सिंह
संतोष कुमार
श्रवण कुमार

शपथ ग्रहण समारोह

पीएम ने दी बिहार मंत्रिमंडल को बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के नए मंत्रिमंडल को दी सोशल मिडिया पर बधाई दी है। उन्होंने X पर लिखा कि, ‘बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी ।@NitishKumar जी को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी एवं विजय सिन्हा जी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी।’

जदयू का नेचुरल अलायंस एनडीए ही है – जे.पी. नड्डा

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे थे। शपथ के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (जी) का एनडीए में आना हर्ष का विषय है। जदयू का नेचुरल अलायंस एनडीए ही है। इसके साथ ही अध्यक्ष नड्डा ने कहा, “कोई दो राय नहीं है कि वर्तमान परिस्थितियों में कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा रही थी। विधानसभा के चुनाव में भी एनडीए की सरकार बनेगी। पीएम के नेतृत्व में बिहार लोकसभा में स्वीप करेगा। ”

 बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

Read More : नीतीश कुमार ने छोड़ा CM पद , बिहार में BJP का क्या है नया दाव