यूपी सरकार इन छात्रों को बांट रहा हैं मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट

12

डिजिटल डेस्क : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के लगभग एक करोड़ कॉलेज छात्रों को मुफ्त मोबाइल फोन और टैबलेट वितरित करने की योजना बना रही है। यूपी राज्य सरकार तकनीकी, चिकित्सा और नर्सिंग संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन प्रदान करने की योजना बना रही है। राज्य सरकार इन टैबलेट और स्मार्टफोन को कौशल विकास कार्यक्रम में नामांकित लोगों को वितरित करने की योजना बना रही है, इस मामले से परिचित अधिकारियों ने कहा।

यूपी के मुख्यमंत्री ने एक बैठक में अधिकारियों को योग्य छात्रों की एक सूची तैयार करने का निर्देश दिया ताकि नवंबर के अंत तक उनके स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए जा सकें। रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि डिवाइस छात्रों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाएंगे और उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। उन्होंने राज्य के विश्वविद्यालयों को अपने संबद्ध कॉलेजों के पंजीकृत छात्रों की जानकारी तैयार कर जिलाधिकारियों के कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए, जो उद्योग आदेश के तहत सत्यापित टैबलेट और स्मार्टफोन के माध्यम से जिला स्तर पर जानकारी वितरित करेंगे. विकास

नवंबर के आखिरी हफ्ते में बांटे जाएंगे टैबलेट और स्मार्टफोन

उल्लेखनीय है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार नवंबर के अंत तक सुल्तानपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेगी और युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेगी। उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के अंतिम सप्ताह से टैबलेट और लैपटॉप उपलब्ध कराना शुरू करेगी।

सिंघू बॉर्डर पर लटकी एक किसान की लाश ,प्रश्न- यह हत्या है या आत्महत्या?

ऐसे करें 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स फ्री लैपटॉप पाने के लिए रजिस्ट्रेशन

यूपी सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को भी मुफ्त लैपटॉप देने की पेशकश की है। राज्य सरकार अपने शीर्ष छात्रों को 20 लाख मुफ्त लैपटॉप देने की योजना बना रही है जो इन उपकरणों को खरीदने में असमर्थ हैं। इच्छुक छात्रों को इस परियोजना के लिए अपना पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण करने के लिए आपको इस प्रक्रिया का पालन करना होगा। मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट upcmo.up.nic.in पर जाना होगा। यहां आपको योजना से संबंधित विवरण और लिंक मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here