धनु राशि के जातकों को मिलेगा धन की प्राप्ति, तिल दान करें, मकर राशि के जातक

1256

एस्ट्रो डेस्क : इस दिन सूर्योदय के समय चंद्रमा कपास में रहेगा और सुबह 08:30 बजे के बाद सूर्य वृश्चिक और चित्रा, बृहस्पति कुंभ राशि में और शनि मकर राशि में रहेगा। शेष ग्रहों की स्थिति समान रहती है। आज मेष और कुंभ राशि वालों को लाभ होगा। कपास और कन्या जन्म से व्यवसाय में सुधार होगा। सिंह और मकर राशि के लोग बैंकिंग और मीडिया में नौकरी बदलने के लिए सार्थक प्रयास करेंगे। कर्क और मीन राशि के राजनेताओं को कूटनीतिक सफलता मिलेगी। आइए अब जानते हैं प्रत्येक राशि का विस्तृत राशिफल।

3 दिसंबर, 2021 राशिफल: मेष– नफरत पर काबू पाने के लिए संवेदनशीलता की प्रकृति का प्रयोग करें, क्योंकि नफरत की आग बहुत तेज होती है और शरीर के साथ-साथ मन को भी प्रभावित करती है। याद रखें कि बुराई अच्छे से ज्यादा आकर्षक लग सकती है, लेकिन इसका केवल बुरा प्रभाव पड़ता है। आर्थिक सुधार के कारण, आप लंबे समय से बकाया बिलों और ऋणों का आसानी से भुगतान करने में सक्षम होंगे। घर में आपके लापरवाह रवैये के लिए आपकी आलोचना हो सकती है। अपने रिश्ते में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आज चीजें आपके विचार में नहीं रहेंगी।

वृष – आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। प्यार को लेकर कोई सुखद सरप्राइज मिलने की संभावना है। घर के महत्वपूर्ण कामों को निपटाने में आपको सफलता मिलेगी। दोस्तों के साथ बाहर घूमने का आनंद लें। पैसों की चिंता खत्म होगी। अटका हुआ धन मिल सकता है।

मिथुन– मिथुन राशि के जातकों को आज कड़ी मेहनत करनी होगी और सफलता पाने के लिए सावधान रहना होगा. नौकरी के लिए भी आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। अगर आप सफल होना चाहते हैं तो बेवजह के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दें। सहायक धन खर्च होगा।

कर्क– वृद्ध लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। पुराने निवेश से आय में वृद्धि होगी। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप देखेंगे कि उसके माध्यम से आपके सपने सच होते हैं। इश्क करने वालों को सारी दुनिया का नशा है।

सिंह : -आज सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। अपने विचारों में सकारात्मकता बनाए रखें। लेन-देन में सावधानी बरतें। ज्यादा काम सेहत पर असर डाल सकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें। मित्रों से लंबी बातचीत हो सकती है।

कन्या– आज आपको किसी काम में सफलता मिलेगी. पैतृक संपत्ति से कोई उम्मीद आज पूरी हो सकती है। कोई महिला अपनी मीठी बातों से आपकी ओर आकर्षित हो सकती है। काम में सावधान रहें। बिना सोचे समझे वादे न करें।

तुला – घर में उत्साह का माहौल आपको गुस्सा दिला सकता है. इसे दबाने से आपकी शारीरिक परेशानी बढ़ सकती है। शारीरिक परिश्रम बढ़ाकर इससे छुटकारा पाएं। बुरे हालात से दूर रहने में ही भलाई है। आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अचानक आपको कोई अदृश्य लाभ मिल सकता है।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। इस राशि के तहत पैदा हुए लोगों के अपने जीवनसाथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध होंगे। रात के खाने के लिए आप किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते हैं। भाई-बहनों को किसी काम में पूरा सहयोग मिल सकता है।

धनु – आज आपको अपने सच्चे प्यार को पाने का मौका मिल सकता है. हालाँकि, आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेने की आवश्यकता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में पारदर्शिता से नौकरी के पेशे में बाहरी अवसर बढ़ेंगे। महिलाएं, छात्र सफल होंगे। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप विपरीत लिंग के लोगों को आसानी से आकर्षित करेंगे। पैसों को लेकर सावधान रहें। चोट लगने की संभावना है।

मकर– दूसरों की प्रशंसा करके आप उनकी सफलता का आनंद उठा सकते हैं. आज आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं – लेकिन इसे अपने आप पर हावी न होने दें। परिवार के सदस्य आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सकते। आप नहीं चाहते कि अगर उन्हें सही पिच नहीं मिल रही है तो वे निराश हों इसलिए एक अच्छे कैपो में निवेश करें। आज आप खुद को किसी प्राकृतिक सुंदरता में डूबा हुआ महसूस करेंगे।

कुंभ– आज आपका रुझान धार्मिक कार्यों की ओर रहेगा. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। जरूरत पड़ने पर आपको मदद मिलेगी। दैनिक कार्य होंगे। ऑफिस में आपकी सलाह पर विचार किया जाएगा। आपके आसपास के लोग आपका समर्थन करेंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा।

ममता के बाद अब गांधी परिवार पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज! जानिए क्या कहा उन्होंने

मीन – आज आपकी रचनात्मकता मित्रों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है. आज आप अपने मन की बात ठीक से कह सकते हैं। हीरा, कोयला, चूना आदि क्षेत्र व्यापारियों को लाभ दे सकते हैं। यह आपके लिए अच्छा है जब आपका जीवन बहुत ही सरल और सामान्य हो।