ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए स्वामी ने मोदी सरकार पर किया वार

सुब्रमण्यम

डिजिटल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को मोदी सरकार को विफल करार दिया। उन्होंने कहा कि यह सरकार प्रशासन के लगभग सभी क्षेत्रों में विफल रही है। उनकी यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात के एक दिन बाद आई है।

 स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था और सीमा सुरक्षा के मामले में विफल रही है। उन्होंने अफगानिस्तान संकट केंद्र के प्रबंधन को “व्यास्को” कहा। उन्होंने पेगासस डेटा सुरक्षा के उल्लंघन के लिए केंद्र सरकार को भी दोषी ठहराया।पति ने मोदी सरकार को भी आंतरिक सुरक्षा से घेरा है. उन्होंने मौजूदा सरकार पर कश्मीर पर तटस्थ रुख अपनाने का आरोप लगाया।

 बुधवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की. स्वामी ने उनकी तुलना जयप्रकाश नारायण, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव जैसे राजनीतिक नेताओं से की है। उन्होंने ट्वीट किया कि भारतीय राजनीति में यह दुर्लभ गुण है।

हिमाचल उपचुनाव में हार के चलते भाजपा के एक और नेता का इस्तीफा

 हाल ही में सुब्रमण्यम स्वामी सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं. “अगर चीन हमारे परमाणु हथियारों से नहीं डरता, तो हम उनके परमाणु हथियारों से क्यों डरें?” उन्होंने 23 नवंबर को यह ट्वीट किया। एक दिन पहले, उन्होंने कीमतों में वृद्धि के बारे में एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा था, “वह (प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी) अर्थव्यवस्था को नहीं जानते हैं।”

उसी दिन उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भुलक्कड़ लोगों से भरी हुई है. उन्होंने ट्वीट किया, “भारत के MEA और NSA का खराब पैच है। जब चीन हमारे क्षेत्र पर आक्रमण करता है तो वे सो जाते हैं। भारत माता को तिरस्कृत करने वाले ये लोग कोडल कोडल कहने को भी तैयार नहीं हैं, चीन आक्रामक है। मोदी सरकार साधारण लोगों से भरी है जो मिलते हैं एक के बाद एक मुलाकात के बाद।” शाइक अनुमान नहीं लगा सका।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here