गोवा में NCP TMC से गठबंधन करने की तैयारी में, कांग्रेस को मिलेगा बड़ा धक्का

NCP

 डिजिटल डेस्क : शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) गोवा में कांग्रेस पार्टी को धक्का देने के लिए तैयार है। गोवा में राकांपा नेताओं का एक वर्ग ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) के साथ तीसरे मोर्चे के लिए बातचीत के पक्ष में है।AICC प्रभारी दिनेश गुंडू राव, चुनाव पर्यवेक्षक पी चिदंबरम और GPCC नेताओं ने NCP महासचिव और गोवा प्रभारी प्रफुल्ल पटेल के गठबंधन की स्थिति पर असंतोष व्यक्त किया है। पटेल कहते हैं कि कांग्रेस का समय समाप्त हो रहा है।

 एनसीपी के एक नेता ने कहा, “हमने सुना है कि गोवा कांग्रेस के नेता अपनी चुनावी रणनीति पर लड़ रहे हैं और एआईसीसी अभी तक इसे हल नहीं कर पाई है। एनसीपी बहुत धैर्यवान रही है, लेकिन हम अनिश्चित काल तक इंतजार नहीं कर सकते।” पार्टी विधायक चर्चिल अलेमाओ सहित गोवा राकांपा के नेताओं के एक वर्ग ने टीएमसी के साथ गठबंधन की बातचीत की वकालत शुरू कर दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि शरद पवार एक भाजपा विरोधी और गैर-कांग्रेसी तीसरा मोर्चा शुरू कर सकते हैं जिसमें टीएमसी, आप, राकांपा और अन्य शामिल होंगे।

 राव ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस एनसीपी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ गठबंधन पर बातचीत करेगी, लेकिन गोवा में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता एनसीपी और जीएफपी के साथ गठबंधन को लेकर अलग हो गए। . कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, राकांपा के साथ गठबंधन का विरोध करने वालों की राय थी कि कांग्रेस खुद से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए काफी मजबूत है।

 ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए स्वामी ने मोदी सरकार पर किया वार

जीएफपी के साथ गठबंधन के विपक्ष के एक वर्ग ने अपने नेता विजय सरदेसाई पर कांग्रेस को धोखा देने और 2017 के चुनावों के बाद भाजपा को सरकार बनाने में मदद करने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here