अरविंद केजरीवाल की बड़ी मांग: आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहते थे सिद्धू

30

डिजिटल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू से बड़ी मांग की है। उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू आप में शामिल होना चाहते थे, लेकिन अब नहीं आएंगे। वह केवल कांग्रेस में खुश हैं। केजरीवाल ने सिद्धू से आखिरी बार कब बात की थी, यह बताने के लिए राजी नहीं हुए।एक अन्य सवाल के जवाब में केजरीवाल ने दोहराया कि सिद्धू अभी भी कांग्रेस छोड़ने के लिए तैयार हैं। इस बयान के साथ केजरीवाल ने पंजाब में सिद्धू के आप में शामिल होने पर चर्चा तेज कर दी है. सिद्धू एक से अधिक बार कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ने की चेतावनी दे चुके हैं।

 कांग्रेस में सिद्धू की राह कठिन

कांग्रेस में सिद्धू पहले सुनील जाखड़ और फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ समझौता कर पाए। लेकिन अब उनकी राह मुश्किल हो गई है. मौत की सजा की धमकियों के बावजूद सरकार ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) से ड्रग रिपोर्ट जारी नहीं की है। सिद्धू 2022 के बाद खुद को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश कर रहे हैं, लेकिन मौजूदा मुख्यमंत्री चन्नी इस मांग से पीछे नहीं हट रहे हैं. सिद्धू कांग्रेस के बजाय संगठन से पार्टी के घोषणापत्र में अपने ‘पंजाब मॉडल’ को उजागर कर रहे हैं।

 पंजाब में आप के मुख्यमंत्री के चेहरे का इंतजार

पंजाब में आप की सबसे बड़ी चर्चा मुख्यमंत्री के चेहरे की है। केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री सिख समुदाय से होंगे, लेकिन वह अपना नाम नहीं बता रहे हैं। पार्टी संगरूर के सांसद भगवंत मान की चर्चा कर रही है, लेकिन केजरीवाल खुलकर कुछ नहीं कह रहे हैं.

 यह बात वह चुनाव की घोषणा के बाद से कह रहे हैं। हालांकि केजरीवाल अक्सर सिद्धू की तारीफ करने से नहीं कतराते। पिछली बार भी उन्होंने सिद्धू द्वारा उठाए गए मुद्दों की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर उन्हें दबाने का आरोप लगाया था.

 भाजपा सांसद रूपा ने अपनाया बागी तेवर , जानिए क्यों…….

केजरीवाल का कहना है कि जाखड़ भी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब में टिकट देने से पहले विधायकों का सर्वे किया है. दो विधायकों ने विरोध किया। हमने उसका टिकट काट दिया। यह जानने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस के विधायक शामिल होने से खुश हैं, लेकिन उनके पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी है। अब पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में हैं।